गणेश चतुर्थी। यदि आप भी गणेश जी की प्रतिमा स्थापित करने का बना रहे मन, तो पहले पढ़ लें सीएम योगी का आदेश…

By | September 10, 2021

गणेश चतुर्थी : यदि आप भी गणेश प्रतिमा स्थापित करने का बना रहे मन, तो पहले पढ़ लें सीएम योगी का आदेश…

 

 

 

 

 

 

 

 

हिन्दू आस्था के प्रतीक एवं प्रथम पूज्य गणेश जी के उत्सव कार्यक्रम यानी गणेश चतुर्थी पर यदि आप भी गणेश प्रतिमा स्थापित करने का मन बना रहे हैं, और उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं तो फिर यह खबर सिर्फ आपके लिए है। दरअसल इस बार गणेश चतुर्थी के अवसर पर सार्वजनिक स्थानों पर गणेश प्रतिमाएं नहीं स्थापित की जा सकेंगी। लोग घरों व मंदिरों में प्रतिमा स्थापित कर पूजन कर सकेंगे।
इसके अतिरक्त अनावश्यक भीड़ एकत्र करने पर भी रोक रहेगी। यह आदेश प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिया गया है। बता दें गुरुवार को अफसरों संग बैठक करने के बाद सीएम ने यह आदेश पारित किया। उन्होंने कहा कि, कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी सख्ती से पालन करवाया जाए,  इसके साथ ही लोगों की आस्था को भी यथोचित सम्मान दिया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि, सतत समन्वित, नियोजित प्रयासों से कोरोना की दूसरी लहर पर बने प्रभावी नियंत्रण के बीच जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है। देश के अन्य राज्यों के सापेक्ष उत्तर प्रदेश में स्थिति बहुत बेहतर है। आज प्रदेश के 33 जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है। विगत दिवस हुई कोविड टेस्टिंग में 66 ज़िलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं मिला। वर्तमान में 199 संक्रमितों का उपचार हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.