सहारनपुर में पांच स्थानों पर मिलेगी मुफ्त वाई फाई सेवा, जानिये कहाँ

By | September 10, 2021

सहारनपुर में पांच स्थानों पर मिलेगी मुफ्त वाई फाई सेवा

 

 

 

 

 

 

प्रदेश शासन ने निगम को पत्र भेजकर दिए निर्देश

सहारनपुर:  स्मार्ट सिटी योजना के तहत सहारनपुर में पांच सार्वजनिक स्थानों पर मुफ्त वाई-फाई सुविधा दी जायेगी। इसके लिए स्थान चिन्हित किये जा रहे है। उम्मीद है कि सितंबर महीने के अंत तक शहर के कुछ मुख्य स्थानों पर मुफ्त वाई फाई सेवा शुरु कर दी जायेगी। प्रदेश शासन ने इस सम्बंध में नगर निगम को पत्र भेजकर वाई-फाई कनेक्शन का कार्य शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए है।
अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे द्वारा निगम को भेजे गए पत्र में स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि यदि स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत मुफ्त वाई फाई सेवा देना संभव न हो तो निकाय अपने स्तर से शहर में कम से कम दो स्थानों पर उपकरण सहित यह सेवा शुरु कर प्रदेश शासन को अवगत करायें। उल्लेखनीय है कि अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे ने हाल ही में सहारनपुर का चार दिवसीय दौरा किया था जिसमें विभिन्न कार्यालयों व स्थलों का निरीक्षण करने के अतिरिक्त स्मार्ट सिटी की बैठक कर योजनाओं की जानकारी ली थी। बाद में उन्होंने स्मार्ट रोड का निरीक्षण करते हुए शीघ्रातिशीघ्र बनाने तथा स्मार्ट सिटी की अनेक योजनाओं के संचालन व निगरानी के लिए बनाये गए आईसीसीसी (इंटेग्रेटिड कमांड कंट्रोल संेटर) का भी निरीक्षण किया था और 25 अक्तूबर उसका कार्य पूरा करने के निर्देश दिए थे।
नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने वाई-फाई के सम्बंध में बताया कि प्रदेश सरकार आम लोगों तक तीव्र व सुलभ सूचना और संचार साधनों की पहुंच बनाने के मकसद से शहरी विकास की योजनाओं के अंतर्गत प्रदेश के नगरीय निकायों व जिला मुख्यालयों पर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के निकट के स्थानों, तहसील, कचहरी, ब्लाॅक, मुख्य बाजारों तथा रजिस्ट्रार कार्यालयों आदि मुख्य सार्वजनिक स्थानों पर मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देना चाहती है। उन्होंने बताया कि कुछ स्माार्ट सिटीज़ द्वारा यह सेवा शुरु कर दी गयी है। सहारनपुर में भी स्थान चिन्हित किये जा रहे है और उम्मीद है कि इसी महीने के अंत तक ये कार्य पूरा कर मुफ्त वाई फाई की सुविधा आम जन को उपलब्ध करा दी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.