CCSU BEd Exam:  बीएड प्रयोगात्‍मक परीक्षा की तिथि जारी;इंतजार हुआ खत्‍म, प्रयोगात्मक परीक्षा इन तिथि पे नहीं करवाने  पर होगी कार्रवाई

By | September 27, 2021

 

CCSU BEd Exam:  बीएड प्रयोगात्‍मक परीक्षा की तिथि जारी;इंतजार हुआ खत्‍म, प्रयोगात्मक परीक्षा इन तिथि पे नहीं करवाने  पर होगी कार्रवाई


उत्‍तर प्रदेश के सीसीएसयू विश्वविद्यालय मेरठ ने बीएड अंतिम वर्ष की प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए आठ तिथिया तय कर दी है। जिन तिथियों पर ही कालेजों को प्रयोगात्मक परीक्षा कराने के निर्देश दिए गए हैं। इन तिथियों पर प्रयोगात्मक परीक्षा नहीं कराने की स्थिति में उन कालेज पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बीएड अंतिम वर्ष की प्रयोगात्मक परीक्षा की तिथि जाती कर दी गई है।

उत्‍तर प्रदेश के चौधरी चरण सिंह विश्‍वविद्यालय, मेरठ द्वारा बीएड अंतिम वर्ष की प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए आठ तिथि तय की गई  है।

जो तिथियों पर कालेजों को प्रयोगात्मक परीक्षा कराने के लिए दी गई है। अगर उन तिथियों पर प्रयोगात्मक परीक्षा नहीं कराई जाती है। तो उस स्थिति में सम्बंधित कालेज पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। विवि की ओर से बीएड अंतिम वर्ष की परीक्षा कराई जा चुकी है।

लेकिन अभी तक प्रयोगात्मक परीक्षाएं नहीं हो पाई हैं। छात्र छात्राएं इसकी वजह से कहीं आवेदन भी नहीं कर पा रहे हैं। अब शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन निकला हुआ है, बीएड का परिणाम निकलने के बाद ही अभ्यर्थी आवेदन कर पाएंगे।

अब इन तिथियों को हो सकती है परीक्षा।

विश्‍वविद्यालय की ओर से शुक्रवार को कालेजों को आठ तिथि दी गई है। कालेजों को आठ, नौ, 10, 11, 17, 18, 19 और 20 नवंबर में से कोई दो तिथि तय करनी है। विवि ने इसके लिए प्रोफार्मा भी जारी कर दिया है।

कालेज का नाम, कालेज कोड, परीक्षार्थियों की संख्या, विभागाध्यक्ष का नाम आदि लिखकर भेजना होगा।

छात्र- छात्राओं को भी प्रयोगात्मक परीक्षा की अपनी तैयारी कर लेनी चाहिए। हो जाए तैयार।

Leave a Reply

Your email address will not be published.